whatsapp viral script for blogger Event Blogging in hindi

Whatsapp viral script for blogger

whatsapp viral script for blogger

How to Create viral Festival Script on blogger


Whatsaap viral Script for Navratri

hello friends भारत त्योहारों का देश है यहाँ हर दिन एक नया त्योहार(Festivals) मनाया जाता है इस दौरान आपके whatsapp Facebook emails के द्वारा कई तरह के शुभकामना संदेश आते रहते है। इन्ही संदेशों मे एक संदेश आज कल Trending मे है संदेश के बदले एक खास Link भेज दिया जाता है जिस Link पे जाते ही आपको बेहतरीन शुभकामना संदेश प्राप्त होती है ।


Ganesh Chaturthi Special wishes→→ Happy ganesh chaturthi  

Ganesh chaturthi quotes in hindi 

आइये जानते है क्या है से संदेश और कैसे बना सकते है इस Special wishing Message को -

Event Blogging

ये Message किसी त्योहारों के खास मौके पर किसी website designer के दारा बनाई जाती है जिसे किसी web hosting platform पर एक Festival Script तैयार कर उसे social media के जरिये viral की जाती है और इन्ही मे से कोई एक Link आपको आपके मित्र भेज देते है । festival Script बना कर उसे Viral करने के इस प्रक्रिया को Event Blogging कहा जाता है । 


कैसे बनाएँ Festival wishes Script

अगर आप Event blogging की करना चाहते है तो आपको जरूरत होगी एक Script की और एक Hosting की जहां आप ये Script Install करेंगे Hosting के लिए आप Blogger या WordPress किसी का भी इस्त्माल  कर सकते है यहाँ Knowledge panel मे  आप जानेंगे Blogger के जरिये कैसे बनाएँ Festival Wishes script  


How to Create Festival Script on Blogger 

सबसे पहले आप अपने Gmail Account के द्वारा Blogger मे लॉगिन कर लें और नीचे बताए गए Instruction follow करें । 












नीचे दिये गए लिंक के द्वारा आप Festival Script Code Download कर सकते है 



Special viral Festival Script for WhatsApp 


  • Script Install करने के बाद आप उसे अपने अनुसार अपना Url डाल कर उसे Edit भी कर सकते है और इसमे Adsense Code या फिर Affiliated लिंक भी जोड़ सकते है । 
  • इस Script की खास बात यह है की जब आप इसे किसी भी खास Festival पर आप इसे Edit कर सकते है यानि ये सभी Festival के लिए supported है। 
  • Internet पे ये Script के Premium Version मौजूद है लेकिन Knowledge Panel पर आप इसे Free मे Download कर सकते है। 
  • अक्सर किसी Script के Install करने के बाद जब आप इसे अपने नाम के साथ Share करेंगे तो प्राप्त करने वाले को आपका नाम नहीं दिखेगा बल्कि उसे अपना नाम डालना होगा लेकिन इस script मे आपको ऐसी कोई Error नहीं आएगी । 

 ध्यान देने वाली बातें 

  • जैसा की नाम Festival viral Script से ही ज्ञात है की आपको इसे viral करना होगा यानि आप जितना ज्यादा Share करेंगे आपकी Script पर उतनी ही ट्रेफिक आएगी । 
  • अगर आप इसमे Google Adsense के जरिये पैसे कमाना चाहते है और आपके पास पहले से Adsense Approved है तो आप ये Adsense code Paste hare की जगह अपनी Adsense code डाल कर Earning शुरू कर सकते है 
  • ध्यान रहे किसी भी Festival Script मे या यूं कहें Event Blogging मे Adsense के Disapproved होने का खतरा ज्यादा होता है ऐसे मे अगर आप Adsense Alternatives का प्रयोग कर सकते है । 

इसे भी पढ़ें 




आपको ये Article कैसा लगा हमे Comment Box मे जरूर बताए । हमे उम्मीद है बताई गई जानकारी आपके लिए बेहतर और Helpful होगी ऐसे ही Knowledgeable और Interesting Hindi Article पढ़ने के लिए Visit करे www.knowledgepanel.in



Share:

Featured Post

Whts is NRC,CAB and CAA in Hindi

Hello Friends भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतान्त्रिक देश है जिसकी सभ्यता इसकी संस्कृति संविधान व कानून की सरलता ही इसे दुनिया मे अपनी एक अल...

Translate