Most richest cricketers in India

वर्तमान मे पूरे दुनिया मे क्रिकेट सबसे लोकप्रिय खेल बन गया है क्रिकेट के प्रसंशक दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है और भारत मे इस दौड़ मे सबसे आगे है भारत की Cricket Control Board (BCCI)दुनिया की सबसे अमीर Cricket Board है जाहीर है इसके खिलाड़ी भी उतने ही अमीर होंगे 
तो आइये जानते है भारत के किस Cricket खिलाड़ी के पास है सबसे अधिक पैसा -
India's Most Richest Players

www.knowledgepanel.in


India's Most Richest Cricket Players 

भारत के सबसे अमीर क्रिकेट खिलाड़ी


भारत के टॉप 10 Cricketers जो है सबसे अमीर
शुरुआत करते है 10 वें नंबर से



10th स्थान पर है  Ravichandran Ashwin (रविचंद्रन अश्विन)

Ravichandran Ashwin and VVS Laxman


R Ashwin भारतीय क्रिकेट टीम और IPL मे बेहतरीन गंदबाजी और बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है । तमिलनाडू के रहने वाले अश्विन अपनी Engineering की पढ़ाई छोड़ 2008 मे IPL (Chennai Supar King) और 2010 मे टीम इंडिया मे शामिल होकर अपने करियर की शुरुआत की और देखते ही देखते 132 करोड़ के मालिक बन गए क्रिकेट खेलने के अलावा अश्विन कई बड़े ब्रांड के Brand Ambassador है जहां से इनकी अच्छी ख़ासी कमाई आती है ।

9Th स्थान पर है Rohit Sharma (रोहित शर्मा)

Rohit Sharma


भारतीय क्रिकेट टीम के Vice Caption और IPL मे Mumbai Indians के Caption रोहित शर्मा के पास  135 करोड़ की संपत्ति है ये क्रिकेट के अलावा कई बड़े उत्पादो के विज्ञापन को प्रमोट भी करते है । नागपुर महाराष्ट्र के रहने वाले रोहित शर्मा दाए हाथ के सलामी बल्लेबाज है ।

8th स्थान पर है Gautam Gambhir(गौतम गंभीर)


Gautam Gambhir and Indian President Ramntha Govind

150 करोड़ के मालिक गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद भी है । इसके अलावा इनका अपना Textile का फैमिली Business है और ये Gambhir Foundation भी चलाते है ।


7th स्थान पर है Yuvraj Singh (युवराज सिंह)

Yuvraj Singh 

क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से Retirement ले चुके युवराज कई बड़े Sports और Electronics ब्रांड के Brand Ambassador है । 155 करोड़ के मालिक युवराज कैंसर जैसे गंभीर बीमारी से निजात पा ली और वर्तमान मे वे कैंसर पीड़ित लोगों की सेवा के लिए जीवन व्यतीत कर रहे है ।


6th स्थान पर है Yusuf Pathan (युसुफ पठान )

Yusuf Pathan

भारतीय क्रिकेटर इरफ़ान पठान के बड़े भाई और गुजरात के रहने वाले Yusuf Pathaan 170 करोड़ के संपत्ति के मालिक है । भारतीय क्रिकेट टीम और IPL मे खेलने के अलावा युसुफ पठान अपने भाई Irfaan Pathan के साथ मिलकर Cricket Academy of Pathans (CAP) भी चलाते है ।

5th स्थान पर है Virender Sehwag (वीरेंद्र सहवाग)


Virender Sehwag

भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर मे शामिल सहवाग 255 करोड़ के संपत्ति के मालिक है । क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाज के नाम से प्रसिद्ध वीरेंद्र सहवाग दिल्ली के रहने वाले है और हरियाणा के झ्झर मे एक Sports Academy है इसके आलवे इनका एक Restaurant भी है ।


4th स्थान पर है Sourav Ganguly(सौरव गांगुली)


Sourav Ganguly


340 करोड़ के संपत्ति के मालिक बंगाल टाइगर के नाम से जाने वाले भारत के बेहतरीन पूर्व Cricketer सौरव गांगुली बंगाल के Royal Family से आते है इनके पिता का बंगाल मे प्रिंटिंग प्रेस का कारोबार है और जो बंगाल के सबसे रईस व्यक्ति मे एक है । इसके अलावा सौरव गांगुली के Cricket Academy और Restaurant भी है ।




3rd स्थान पर है Virat Kohli (विराट कोहली)


Virat Kohli

Indian Cricket Team के कप्तान ,Indian Super League (ISL) मे Football Club Goa (FC Goa)  और Pro Wrestling League मे Bengluru Yodhas Franchise टीम के Co-Owner विराट कोहली के पास 480 करोड़ की संपत्ति है इसके अलावा कोहली कई सारे ब्रांड को Promote भी करते है । दिल्ली के रहने वाले विराट Social Media पर एक Branded Post के लिए 3 करोड़ रुपए लेते है ।


2nd स्थान पर है Mahendra Singh Dhoni (महेंद्र सिंह धोनी)


Mahendra Singh Dhoni

हर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के दिलों पर राज करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन विकेट कीपर बल्लेबाज M S Dhoni संपत्ति मे भी दूसरे स्थान पर है 1050 करोड़ की मालिक धोनी सभी बड़े और ब्रांडेड उत्पादो और कंपनी के Brand Ambassador रह चुके है ,रांची ,झारखंड मे जन्मे धोनी Indian Super League (ISL) मे chennaiyin fc और Hockey India League (HIL) मे Ranchi Rays टीम के Co-Onwer है । 


1st स्थान पर है Sachin Tendulkar(सचिन तेंदुलकर)


Sachin Tendulkar

God of Cricket (क्रिकेट का भगवान),भारत रत्न,मास्टर ब्लास्टर ना जाने ऐसे कई नाम से जाने वाले सचिन तेंदुलकर सिर्फ क्रिकेट मे ही नंबर वन नहीं बल्कि कमाई मे भी नंबर वन है । 1300 करोड़ के संपत्ति के मालिक सचिन कई सारे बड़े ब्रांड के Brand Ambassador के साथ साथ मुंबई के दो बड़े होटल मे इनकी partnership है इसके अलावा Indian Super League (ISL) के Kerela Blaster और Premier Badminton League (PBL) मे Bengaluru Raptors के Co-Onwer है । 

इन आकड़ों से यही निष्कर्ष निकल कर आता है की अगर आप बेहतर Cricket खेलते है और क्रिकेट मे अपना करियर बनाना चाहते है तो कम समय मे आप भी पैसा और नाम दोनों कमा सकते है । 


Click Here- जानिए Internet पर क्या क्या मिलता है Free मे । 


आपको ये Article कैसा लगा हमे Comment Box मे जरूर बताए । हमे उम्मीद है बताई गई जानकारी आपके लिए बेहतर और Helpful होगी ऐसे ही Knowledgeable और Interesting Hindi Article पढ़ने के लिए Visit करे www.knowledgepanel.in.



Share:

Featured Post

Whts is NRC,CAB and CAA in Hindi

Hello Friends भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतान्त्रिक देश है जिसकी सभ्यता इसकी संस्कृति संविधान व कानून की सरलता ही इसे दुनिया मे अपनी एक अल...

Translate