WhatsApp Available for Payment transfer


दोस्तो अगर आप Whatsapp  का उपयोग अपने दैनिक जीवन मे Chatting के लिए हर दिन करते है तो अब आप Whatsaap को अपने बैक अकाउंट से ज़ोर कर UPI (unified Payment Interface ) के रूप मे भी इस्त्माल कर सकते है। 

जी हाँ दोस्तो Whatsaap का इस्त्माल अब सिर्फ Massaging के लिए ही नहीं बल्कि डिजिटल पेमेंट करने के लिए भी कर पाएंगे ।

NPCI यानि National Payment Corporation of India ने Whatsapp को Money Transfer Services के लिए भी मंजूरी दे दी है ।

Whatsaap का इस्त्माल users अपने रिस्तेदारों अपने ग्राहको दोस्तो आदि को पैसे ट्रान्सफर के लिए भी इस्त्माल कर पाएंगे । Whatsaap ऐसा पहला Apps होगा जो Digital Payments के लिए Multi Bank Partnership पर काम करेगी ।इसके आलवे Google भी कई बैंको के साथ मिल कर Payment Service की शुरुआत करने की तैयारी मे है , जिसके लिए Google RBI से मंजूरी मिलने के इंतजार मे है । Massaging App Hike भी Electronic Payment Wallet लॉंच कर चुका है ।

कैसे होगा Transaction ?



NPCI के MD और CEO , A P Hota ने बताया की Facbook अधिकृत Whatsapp के भारत मे 200 million Monthly Active Users है ऐसे मे पेमेंट का लोड बढ़ेगा इसलिए Whatsaap मे Payment ट्रान्सफर की एक लिमिट रखी जाएगी जिससे Users अपने जरूरत के अनुसार उपयोग कर पाएंगे ज्यादा रकम के लिए उन्हे बैंक ही जाना परेगा । बहुत जल्द ही Whatsaap Payment UPI मे live दिखेगा । 




Share:

0 comments:

Post a Comment

अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी या फिर कोई संदेह हो तो हमे बताएं. If you have any doubts please let me know.

Featured Post

India's journey from 1947 to 2020 Most Historical Moments Ajadi to Ram Mandir

भारत अपना 74वा Independence day स्वतंत्रता दिवस मना रहा है आज से 74 साल पहले हमारा देश अंग्रेज़ो से लड़ते लड़ते आजाद हुआ तब से आज तक भा...

Translate