Trubute To Sushant Singh Rajput we always miss him

Hello Friends कहते है अगर जीवन मे अगर कुछ चीज अचानक और बेसमय हो जाए तो वो बेहद दुखद ही नहीं बल्कि बेहद नासूर भी होता है जो सच मे दिल मे चुभता है ऐसे ही एक घटना 14 June 2020 को हुई जिसे न हम विश्वास कर पा रहे है न इस घटना से उभर सकते है ।


हम बात कर रहे है फिल्मी जगत के मशहूर अभिनेता और युवाओं को हमेशा motivate करने वाले Sushant Singh Rajput का अचानक हुई मौत की घटना का । जिन्होने बांद्रा स्थित उनके आवास मे वे फंदे से लटक कर अत्महत्या कर ली उनके नौकर ने ड्यूप्लिकेट चाभी द्वारा जब दरवाजा खोला तो उन्हे मृत पाया ।

Trubute To Sushant Singh Rajput

आइये जानते है प्रकृति से प्यार करने वाले शांत और सरल स्वभाव और भारत के सबसे चाहिते उभरते कलाकार Sushant Singh Rajput के बारे में - 


14 जून की वो दोपहर कोई भुला नहीं सकता,भारत 2020 के शुरुआत से ही Corona की भयानक मार झेल रहा है हर रोज जीवन मे मौत खतरा मँडराता रहता है,लोग खुद को सुरक्षित और खुद को इस महामारी से लड़ने के लिए तैयार करने की कोशिश करते रहते है और ऐसे मे एक दोपहर ऐसी खबर सुनने को मिलती जो हमारे मनोबल को नहीं बल्कि दिलों दिमाग को भी झगझोर कर रख देती है। जब खबर ऐसे सख्स से जुड़ी हो जो अपना पूरा जीवन हमे खुश करने मे समर्पित कर दिया हो तो वो हमारे लिए भुला पाना मुश्किल हो जाता है।

21 January 1986 मे Bihar के Purnia जिले के मल्ढिया मे जन्मे Sushant singh Rajput फिल्मी जगत के उभरते कलाकारों मे एक थे । Kis Desh Main hai Mera Dil (किस देश में है मेरा दिल) नामक धारावाहिक से Sushant ने अभिनय की दुनिया मे कदम रखा पर उनको पहचान एकता कपूर के धारावाहिक Pavitra Rista(पवित्र रिश्ता) से मिली। इसके बाद उन्हें फ़िल्मो के प्रस्ताव मिलना शुरु हुए। इनकी पहली फ़िल्म Kai Po Che! (काय पो छे!) में वो मुख्य अभिनेता थे और उनके अभिनय की तारीफ़ भी हुई और इस फिल्म के लिए इन्हें Best Male Debut Actor के लिए Filmfare Award भी मिले इसके बाद वो Shuddh Desi Romance (2013) में वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ दिखे। इसके बाद वे Detective Byomkesh Bakshy! (2015), M.S. Dhoni: The Untold Story (2016) (इसके लिए इन्हे best Actor का Filmfare Award भी मिला),pk(2014), Chhichhore (2019) जैसी हिट फिल्मे मे अपना अभिनय का परचम लहराया

2018 मे आई Kedarnath जो #सुशांत की सबसे अधिक commercially successful films मानी गई जो Box Office पर करोड़ो रुपए कमाए ।

नीति आयोग (NITI) ने #सुशांत को  Women Entrepreneurship Platform (WEP) को बढ़ावा देने के लिए उन्हे चुना था इसके आलवे #सुशांत कई सारे events का हिस्सा थे वे गरीब और जरूरतमंद छात्रों के मदद के लिए Sushant4Education नाम का कार्यक्रम चलाते थे।

वे एक मेधावी छात्र थे इन्होने 2003 मे All India Engineering Entrance Examination (AIEEE ) मे 7वां स्थान प्राप्त किया था ,पढ़ाई के दौरान #सुशांत ने 11  Engineering Entrance Exam पास किया लेकिन Delhi College of Engineering से Mechanical Engineering की पढ़ाई अधूरे छोर कर Sushant Singh Rajput अभिनय की दुनिया मे कदम रखा और देखते ही देखते बहुत कम समय मे Bollywood के नामी अभिनेताओं मे शामिल हो गए मे होने लगी । #सुशांत को Dance का बेहद शौक था Shiamak Davar’s के dance Show से कभी प्रभावित हुये थे, हालांकि #सुशांत के परिवार वाले इनके इस फैसले के खिलाफ थे लेकिन फिर भी वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना चाहते थे और फिर वे इनकी Dance Group Joni की Shiamak इनके डांस से बेहद खुश हुये और 2006 के Commonwealths Game और filmfare Award मे Perform करने का मौका दिया । इसके आलवे Star Plus का Dancing Show Jhalak dikhla jaa के Season 4 मे उपविजेता भी रह चुके थे ।

सुशांत की बेहतरीन Dialogue

"सक्सेस के बाद का प्लान सबके पास है, लेकिन अगर गलती से फेल हो गए तो फेलियर से कैसे डील करना है, कोई बात ही नहीं करना चाहता है।"

जब वे मुंबई आए तो इनकी तीन सपने थे Yash Raj Films मे काम करना,Pepsi का Ad करना और Filmfare Magzine के Cover मे खुद की तस्वीर देखना । और यकीन मानिए Sushant ने अपना ये सपना कुछ ही सालों मे पूरा कर लिया ।

कम समय मे सफलता का परचम लहराने वाले #सुशांत के जीवन मे विवादों मे भी रहा

2015 मे #सुशांत की ex-girlsfiend Ankita Lokhande ने उन्हे सबके सामने थप्पर मारा क्यूंकि वे एक पार्टी मे शराब पी कर लड़कियों के साथ डांस कर रहे थे।

2017 मे #सुशांत को Twitter ने Block कर दिया था जब Shahid Kapoor को Udta Panjab के लिए Best Actor का IFFA award प्राप्त हुआ जबकि इस Catogery मे वो भी शामिल थे और इसके कुछ देर बाद #सुशांत ने Tweet किया @IFFA hahahaha”

2018 मे अपने Fans के साथ गली गलोज करने के वजह से भी #सुशांत काफी चर्चे मे रहे इसके बाद Fans के कुछ Group ने मुंबई बांद्रा स्थित इनके आवास के Watchman को पीट डाला ।

इसी वर्ष 2018 मे ही संजना सांघी के साथ दुर्व्यहार को लेकर भी #सुशांत काफी चर्चे मे रहे और #meetoo Movement के दौरान Twitter ने उनके Account से Verify badge को हटा दिया ।

लेकिन विवादों मे रहने के बाद भी #सुशांत की सफलता की लिस्ट बेहद मजबूत और बड़ी है। लेकिन क्या पता था की इतने सफल और ऊर्जावान व्यक्तित्व के धनी #सुशांत सिंह राजपूत अचानक बांद्रा स्थित उनके आवास मे वे फंदे से लटक कर अत्महत्या कर लेंगे । आत्महत्या करने का इनका ये फैसला भले ही गलत था लेकिन जिंदगी का सबसे बड़ा सच तो ये है की अब ये हमारे बीच नहीं है इनकी कमी कोई पूरा नहीं कर सकता न ही हम सब इनको कभी भुला सकते है लेकिन शायद अगर #सुशांत जैसे सफल शक्स जिंदगी से हार कर मौत को गले नहीं लगते तो आज हम सबके बीच उतने ही सम्मान और प्यार के साथ रहते ।

दोस्तो #सुशांत की अचानक हुये मौत हमे शोक मे जरूर डाल गया लेकिन जिंदगी से हार कर मौत को गले लगाने का उनका फैसला गलत था । वे चले गए लेकिन उन्होने अपने पीछे कितनों को दर्द देकर चले गए शायद इसका अंदाजा नहीं था उनको । कहा जाता है की कई दिनों से #सुशांत मानसिक रूप से बेहद परेशान चल रहे थे ।


अगर आप तनाव मे है तो अपने तनाव और चिंता को व्यक्त कीजिये जिंदगी से हार कर मौत को गले लगाना इंसानियत को शोभा नहीं देता । इसलिए तनवमुक्त रहे और खुद को हमेशा खुश रखने की कोशिश करें याद रखे आपकी एक जिंदगी के पीछे कई सारे जिंदगी जुड़ी है आपकी एक गलती अनेकों जिंदगी को तकलीफ दे सकती है ।

जो भी हो हकीकत ये है की आज सुशांत हमारे बीच नहीं है ईश्वर उनके आत्मा को शांति दे और उनके परिवार और चाहने वाले को हौसला दे । We Always Miss You Sushant Singh Rajput 


Share:

0 comments:

Post a Comment

अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी या फिर कोई संदेह हो तो हमे बताएं. If you have any doubts please let me know.

Featured Post

most heart touching love story of purnia,bihar

हम सभी के जीवन मे कुछ पल ऐसे आते है जिसे हम ना चाहते हुये भी कभी भूल नहीं सकते वो खास पल परछाई की तरह हमेशा हमारे साथ जुड़ी रहती है जिसे ...

Translate