Petrol Pump will remain Closed on Sunday


दोस्तो अगर आप Sunday को अपने गाड़ी से कही जाने की सोच रहे है तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है क्यू की Sunday को पेट्रोल पूरे भारत मे 53000 पेट्रोल पम्प बंद रह सकते है।

ये फैसला भारत पेट्रोलिम असोशिएशन यानि कंसोरटियम ऑफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर (CIPD) ने लिया है । उन्होने ने ये फैसला तेल कंपनी की ओर लगातार हो रही अनदेखी को लेकर लिया है रविवार को कुरुक्षेत्र मे CIPD  की हुई बैठक मे ये फैसला लिया गया है ।

CIPD  ने कहा के नवम्बर महीने मे मुंबई और मार्च मे हुई ये बैठक से तेल कंपनी ने डीलर्स की कोई मांग को नहीं माना इसलिए CIPD  ने 10 मई से sunday को पेट्रोल पम्प बंद रखने का फैसला किया है और ये भी कहा है की अगर उनके मांगो को नहीं माना गया तो रात को भी पेट्रोल पम्प बंद रहेंगे ।

CIPD  के प्रेसिडेंट ए डी सत्यनारायन ने बताया की साल 2011 से तेल कंपनी ने पेट्रोल पम्प मालिको के मार्जिन मे कोई बढ़ोतरी नहीं की जिसे लेकर पेट्रोल पम्प मालिको के ओर से समय समय पे हड़ताल और बंदी होती रहती है ।

CIPD  के अनुसार वर्तमान मे पम्प मालिको को पेट्रोल पर 2.56 और डीजल पर 1.65 रुपेय प्रति लीटर मार्जिन दी जाती है जिससे उन्हे नुकसान हो रहा है ।

इधर All India petroleum dealer association के प्रेसिडेंट अजय बंसल ने कहा की भारत मे कुछ राज्यो मे ही CIPD के पेट्रोल पम्प है इसलिए इसका असर पूरे भारत मे नहीं होगा ।

इसका असर भारत के कुछ राज्य जिसमे केरल महाराष्ट्र तमिलनाडू और कर्नाटक मे ज्यादा होगा । 

Source 
Hindi News
Business Today


Friends if want to get exciting News and Thought Please Subscribe,Share and Like my post

Share:

0 comments:

Post a Comment

अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी या फिर कोई संदेह हो तो हमे बताएं. If you have any doubts please let me know.

Featured Post

India's journey from 1947 to 2020 Most Historical Moments of 1947 to 2020

भारत अपना 74वा Independence day स्वतंत्रता दिवस मना रहा है आज से 74 साल पहले हमारा देश अंग्रेज़ो से लड़ते लड़ते आजाद हुआ तब से आज तक भा...

Translate